पिछले कुछ वर्षों में वेबकैम नवीनता से आवश्यकता की ओर बढ़ गया है। बिल्ट-इन कैमरों और स्टैटिक वेबकैम की सीमाएँ तब स्पष्ट हो गईं जब व्यायाम कक्षाएं, व्याख्यान और प्रस्तुतियाँ हमें अपने पैरों और डेस्क पर ले गईं।

जवाब एआई (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) के साथ वेबकैम को ट्रैक कर रहा है ताकि आपका अनुसरण किया जा सके और जब आपको क्लोज-अप की आवश्यकता हो तो ज़ूम इन कर सकें। ऑब्सबॉट टिनी एआई पीटीजेड 4के वेब कैमरा आपको जहां भी ले जाता है, फ्रेम के केंद्र में रखता है। ऑब्सबॉट लाइन का नवीनतम कैमरा आपके लिए उच्च गुणवत्ता वाला 4K वीडियो लाता है।

ओब्सबॉट टिनी 4K विशेषताएं और उपयोग

Obsbot Tiny4K कैमरा घुमाने और झुकाने के लिए दो-अक्ष वाले जिम्बल का उपयोग करता है ताकि आप कमरे में घूम सकें। यह आपके मॉनीटर के पीछे आपको ट्रैक करने के लिए घुमा भी सकता है जब आपके मॉनीटर के ऊपर माउंट किया जाता है। यह वेबकैम पर एक लाभ देता है जो केवल एक चौड़े-कोण दृश्य को देखता है और आपको डिजिटल रूप से ट्रैक करता है, जैसे कि Apple का सेंटर स्टेज फीचर।

जबकि यह आपके चेहरे को ट्रैक करता है, यह आपके ऑनलाइन योग या फिटनेस प्रशिक्षक को आपके पूरे शरीर का पालन करने में मदद करता है यह दिखाने के लिए कि आप सही तरीके से पोज़ कर रहे हैं। या, Tiny4K आपके द्वारा दिए जा रहे प्रेजेंटेशन के विवरण को एक साधारण हावभाव के साथ ज़ूम इन करता है, जिससे यह व्हाइटबोर्ड पर लिखने वाले शिक्षकों के लिए एकदम सही हो जाता है। जब आप खड़े होते हैं या बैठते हैं तो ट्रैकिंग टिल्ट हेड आपका पीछा कर सकता है, आपको हमेशा स्क्रीन के केंद्र में रखता है।

ऑब्सबॉट टिनी से कदम ऊपर

पहला पैन टिल्ट जूम (पीटीजेड) एआई ट्रैकिंग एचडी रिज़ॉल्यूशन ऑब्सबॉट टिनी नवंबर 2020 में रिलीज होने पर अच्छी तरह से प्राप्त हुआ था। यह अभी भी $ 199 (रिलीज के समय मूल रूप से $ 398) के लिए उपलब्ध है।

रेमो टेक ने एक सफल इंडिगोगो अभियान के साथ मूल टिनी की लोकप्रियता का अनुसरण किया, जिसने जनवरी 2022 में लॉन्च होने वाले ऑब्सबॉट टिनी 4K को वित्त पोषित किया। नया मॉडल न केवल अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन (यूएचडी) जोड़ता है, इसने मूल की कई विशेषताओं में सुधार किया है नमूना। ,

ऑब्सबॉट टाइनी 4K में एक एडजस्टेबल ऑटो-स्लीप मोड है जो बिजली बचाने के लिए कैमरे को नीचे की ओर मोड़ता है और 30 सेकंड, 2 या 10 मिनट की निष्क्रियता के बाद आपको गोपनीयता प्रदान करता है। हाल ही के फर्मवेयर अपडेट में पोर्ट्रेट मोड जोड़ा गया था। यह मोड कैमरे को स्मार्टफोन के समान लंबवत प्रारूप में शूट करने की अनुमति देता है जिससे कमरे के चारों ओर विकर्षण समाप्त हो जाते हैं।

जबकि 1080p संस्करण में 2x डिजिटल ज़ूम है, टाइनी 4K को 4x ज़ूम तक सेट किया जा सकता है। फेस ऑटो एक्सपोजर आश्वासन देता है कि जब आप कमरे में घूमते हैं या प्रकाश व्यवस्था की स्थिति बदलते हैं तो प्रकाश सेटिंग आपके चेहरे को अच्छी तरह से प्रकाशित रखेगी। टिनी 4K में एचडीआर भी है (जो डिफ़ॉल्ट रूप से बंद है) दृश्य से अधिक रंग जानकारी प्राप्त करने के लिए। दोनों बुनियादी और 4k मॉडल में दृश्य ऑटो-एक्सपोज़र और स्मार्ट व्हाइट बैलेंस है।

अनुकूलन योग्य प्रीसेट स्थिति एक अतिरिक्त विशेषता है जो कैमरे को विशिष्ट परिस्थितियों में आपको तुरंत ढूंढने देती है – मॉनिटर के सामने बैठने से लेकर, आपके ऑनलाइन फिटनेस क्लास के लिए तैयार कमरे में खड़े होने तक।

सोनी 1 / 2.8 सेंसर

Tiny 4K की उत्कृष्ट तस्वीर गुणवत्ता इसके Sony 1/2.8 सेंसर के कारण है। इस 4K Exmor R CMOS सेंसर में असाधारण प्रकाश संवेदनशीलता है और शोर को आधा करने के लिए Sony के कॉलम A/D रूपांतरण का उपयोग करता है। पिक्सेल आकार पारंपरिक सेंसर से 80% छोटा है और कम शोर सर्किट के साथ “स्टैक्ड स्ट्रक्चर” का उपयोग करता है।

बॉक्स में क्या है

ऑब्सबॉट टाइनी 4K AI PTZ ट्रैकिंग वेबकैम के साथ, आपको एक USB-C केबल और एक USB-C से USB-A अडैप्टर मिलेगा। यह एक लीवरेज्ड मैग्नेटिक मॉनिटर माउंट और चलते-फिरते लैपटॉप के साथ उपयोग के लिए कैमरा और एक्सेसरीज को पकड़ने के लिए एक मजबूत ज़िपर्ड केस के साथ आता है।

अधिक पेशेवर जरूरतों वाले लोगों के लिए, या यदि आप कैमरों से दूर हैं, तो ऑब्सबॉट टाइनी 4K कॉम्बो में एक रिमोट कंट्रोल, एक यूएसबी-ए से यूएसबी-सी केबल के साथ एक पावर स्विच और एक शानदार माइक्रोफोन शामिल है जो सभी ध्वनि को उठाता है। . चारों ओर।

Tiny4K Obsbot को जोड़ना और इंस्टॉल करना आसान है

ओब्सबॉट टिनी मैक और पीसी दोनों से जुड़ता है। USB-C केबल का उपयोग नए Mac के साथ किया जा सकता है, और USB-C से USB-A एडेप्टर सभी USB पोर्ट के साथ काम करता है। कैमरे को दूसरे कनेक्शन से पावर नहीं मिलने की स्थिति में एक यूएसबी पावर केबल भी है। (परीक्षण के दौरान, इसे आईमैक या विंडोज लैपटॉप के साथ एक अतिरिक्त केबल की आवश्यकता नहीं थी।)

ऑब्सबॉट टाइनी 4K पूरी तरह से प्लग-एंड-प्ले है। एक बार जब आप इसे अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप से ​​कनेक्ट कर लेते हैं, तो यह स्काइप, जूम, फेसटाइम, सिस्को वीबेक्स, मीट, टिकटॉक, ट्विच, लाइवमी, वीचैट, गूगल मीट, यूट्यूब और अन्य सहित लाइव वीडियो ऐप के साथ सिंक हो जाता है। तुरंत उपयोग के लिए तैयार हो जाता है।

ऑब्सबॉट टिनीकैम सेटिंग्स और कंट्रोल पैनल

TinyCam सॉफ़्टवेयर में दो विंडो हैं- एक सिस्टम सेटिंग्स के लिए और दूसरी नियंत्रण के लिए।

सेटिंग्स पैनल में, आप एआई सुविधाओं की प्राथमिकताओं को बदल सकते हैं, जिसमें आप इसे कैसे ट्रैक करना चाहते हैं। आप लॉक किए गए लक्ष्य को चालू/बंद भी कर सकते हैं और जेस्चर नियंत्रणों को ज़ूम कर सकते हैं।

कैमरे में 2X ज़ूम लेंस है, लेकिन जब आप कैमरा या डेस्क से और दूर होते हैं तो आप इसे 4X डिजिटल ज़ूम तक बढ़ा सकते हैं। यदि आप अपने डेस्क पर बैठे हैं, तो आप शायद 4X ज़ूम का चयन नहीं करना चाहते क्योंकि कैमरा ज़ूम आउट जेस्चर नहीं देख पाएगा। और, हो सकता है कि आप अपनी त्वचा के रोमछिद्रों को दूसरों को दिखा रहे हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *